logo

पुलिस कर्मियों के बराबर भत्ता मिलने पर होम गार्डों ने सीएम हेमंत का कहा आभार, ये बोल जताई खुशी 

RAHUL23.jpg

रांची 
राज्य भर के गृह रक्षकों ने पुलिस कर्मियों के समकक्ष दैनिक कर्तव्य पारिश्रमिक दिए जाने के निर्णय पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आभार व्यक्त किया है। गृह रक्षकों ने आज आवासीय कार्यालय परिसर पहुंचकर जश्न मनाया। सभी ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को बधाई दी औऱ धन्यवाद कहा। बता दें कि 12 अगस्त को ही सीएम हेमंत सोरेन के अनुमोदन के बाद इसकी घोषणा की गयी है। 

बता दें कि झारखंड सरकार ने 12 अगस्त को होमगार्डों को पुलिसकर्मियों के समकक्ष दैनिक कर्तव्य भत्ता और प्रशिक्षण भत्ता देने का निर्णय लिया है। नये आदेश के मुताबिक शहरी और ग्रामीण गृह रक्षकों को 500 रुपये दैनिक कर्तव्य भत्ता की जगह पुलिसकर्मियों के समकक्ष 1,088 रुपये भत्ता मिलेगा।  इस आशय का पत्र गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के संयुक्त सचिव राधेश्याम प्रसाद के हवाले से जारी कर दिया गया है। 


गौरतलब है कि 8 मार्च 2019 को संकल्प जारी कर दैनिक कर्तव्य भत्ता और प्रशिक्षण भत्ता 500 रु. किया गया था। वर्तमान ने W.P.(S) NO. 582/2017 में अजय प्रसाद एवं अन्य बनाम झारखड सरकार मामले में 25 अगस्त 2017 को पारित कोर्ट ऑर्डर के तहत होमगार्ड को पुलिसकर्मियों के समकक्ष भत्ता दिया जाना था। ये मामला राज्य सरकार के पास विचाराधीन था। अब यह आदेश संकल्प की तारीख से प्रभावी हो जायेगा। बजट में इस बाबत जरुरी राशि का उपबंध किया जाएगा। 

Tags - Hemant sorenallowanceHome guards